Weekly Horoscope 2024:- साप्ताहिक राशिफल (17 से 23 जून), जानिए कैसा रहेगा आपका ये सप्ताह!!

weekly horoscope 2024

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह नए अवसरों का द्वार खोलने वाला है। इस सप्ताह यदि आप अपने समय और ऊर्जा का प्रबंधन करने में कामयाब रहते हैं तो आपकी कोशिशें रंग लाएंगी। यदि आप रोजी-रोजगार की तलाश में हैं तो इस सप्ताह किसी इष्ट-मित्र अथवा प्रभावी व्यक्ति की मदद से आपकी यह मनोकामना पूरी हो सकती है। इस सप्ताह आपको अपने करियर-कारोबार में मनचाही प्रगति और सफलता मिलने के पूरे योग हैं। कुल मिलाकर करियर के मोर्चें पर यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल रहने वाला है। अतिरिक्त आय के नये स्रोत बनेंगे। कारोबार में मनचाहा लाभ होगा।

सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको अपने कारोबार को आगे बढ़ाने और उससे जुड़ी नीति-नियम आदि की समीक्षा करने का अवसर प्राप्त होगा। यदि आपने किसी प्रकार का कोई लोन लिया है तो इस सप्ताह आप उससे मुक्ति पा सकते हैं। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सप्ताह के पूर्वार्ध में ही बहप्रतीक्षित शुभ समाचार मिल सकता है। सेहत की दृष्टि से आपको सप्ताह के उत्तरार्ध में सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। इस दौरान आपको मौसमी बीमारी के चलते शारीरिक एवं मानसिक पीड़ा का अनुभव हो सकता है। लव पार्टनर के साथ आपके रिश्ते और भी ज्यादा प्रगाढ़ होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय: प्रतिदिन हनुमत उपासना में श्री सुंदरकांड का पाठ करें।

वृषभ

वृष राशि के जातक इस सप्ताह दिल की बजाय दिमाग से ज्यादा काम लेते हुए नजर आएंगे। किसी भी कार्य को करते समय आप उससे होने वाले हानि-लाभ पर ज्यादा फोकस करेंगे। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत से ही आपको करियर-कारोबार में विश्वसनीय लोगों का सहयोग और समर्थन मिलना प्रारंभ हो जाएगा। सप्ताह के पूर्वार्ध में संतान से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का समाधान निकल आने पर आप राहत की सांस लेंगे। इस दौरान आपको न सिर्फ बाहर बल्कि घर-परिवार का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध ज्यादा ही शुभ रहने वला है। इस दौरान आप अपने कारोबार को विस्तार देने की योजना पर काम कर सकते हैं। यदि आप विदेश में करियर अथवा कारोबार को लेकर प्रयासरत हैं तो सप्ताह के अंत तक आपको इससे जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। विदेश से जुड़े काम करने वालों को विशेष लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। इस दौरान समाजसेवा या राजनीति से जुड़े लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी। सिंगल लोगों की लाइफ में मनचाहे व्यक्ति की इंट्री हो सकती है। छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि इग्नोर कर दें तो सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है।

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की पूजा एवं शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ करें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बड़ी आपाधापी रहने वाला है। इस सप्ताह आपको निजी एवं व्यावसायिक कार्यों को पूरा करने के लिए लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा शुभ एवं मनोरथ को पूरा करने वाली साबित होगी। सप्ताह की शुरुआत में प्रिय व्यक्तियों के साथ मेल-मिलाप संभव है। यदि आपका कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो आपसी समझौते से समाप्त हो सकता है। यदि आप राजनीति से जुड़े हैं तो इस सप्ताह लोगों के बीच अपनी साख को बढ़ाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह के मध्य का समय अत्यधिक अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान बाजार में आई तेजी का लाभ उठाने में आप कामयाब होंगे। शार्टकट तरीके अथवा सट्टा लॉटरी से धन कमाने की बजाय पारंपरिक तरीके से लाभ प्राप्ति का ही रास्ता चुनें।

सप्ताह के उत्तरार्ध में आपकी आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इस दौरान स्वजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। धार्मिक-मांगलिक कार्यों में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। इस सप्ताह आप अपनी सूझबूझ से विरोधियों को भी अपने पाले में लाने में कामयाब होंगे। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का अवसर प्राप्त होगा।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश जी की विधि-विधान से पूजा एवं चालीसा का पाठ करें।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक साबित होगा। करियर-कारोबार में आने वाली अड़चनों के चलते आपका मन खिन्न रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में किसी के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है। इस सप्ताह आपको स्वजनों का अपेक्षाकृत कम सहयोग और समर्थन हासिल हो पाएगा। सप्ताह की शुरुआत में अचानक से कुछ बड़े खर्च आने से आपका बजट गड़बड़ा सकता है। इस दौरान किसी प्रिय व्यक्ति के साथ कुछ चीजों को लेकर गलतफहमियां पैदा हो सकती है। सप्ताह के मध्य में कार्यक्षेत्र में अचानक से कुछ बड़े बदलाव होने के कारण आपको कठिनाई का अनुभव हो सकता है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको अपने विरोधियों से खूब सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने कागजी काम पूरा करने में किसी भी प्रकार ही लापरवाही करने से बचना होगा अन्यथा उन्हें बेवजह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है।

यदि आप पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं तो भागीदारी के मामलों को लेकर तनाव बना रह सकता है। इस दौरान कोई भी बड़ा फैसला आवेश में आकर लेने से बचें। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है। उच्च शिक्षा एवं रोजी-रोजगार के लिए प्रयासरत लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

उपाय: प्रतिदिन पारद शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा तथा शिव महिम्न स्तोत्र का पाठ करें।

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य भरा रहने वाला है। इस सप्ताह आपके कार्यों से बाधाएं दूर होती हुई और मनोकामनाएं पूरी होती हुई नजर आएंगी। सप्ताह की शुरुआत किसी प्रिय व्यक्ति से जुड़े शुभ समाचार से होगी। जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। यदि आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो आपको इस सप्ताह बड़ी सफलता एवं लाभ की प्राप्ति होगी। कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं शुभ साबित होंगी। इस सप्ताह आपके प्रभावी लोगों के साथ संबंध बनेंगे। जिनकी मदद से आपको भविष्य में लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा।

इस सप्ताह आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। आपका भूमि-भवन या वाहन क्रय करने का सपना पूरा हो सकता है। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति के योग बनेंगे। सामूहिक प्रयासों को लेकर आपकी योजनाएं सफल होती हुई नजर आएंगी। संस्थान, समाज और घर-परिवार में आपके प्रयासों और फैसलों की तारीफ होगी। यह सप्ताह मीडिया जगत से जुड़े लोगों, पीआर और मार्केटिंग का काम करने वालों के लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन सूर्य देवता को तांबे के लोटे से जल दें तथा आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें।

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। इस सप्ताह आपको किसी भी कार्य में लापरवाही बरतने से बचना चाहिए क्योंकि आधे-अधूरे मन से किया गया प्रयास असफल साबित हो सकता है। ध्यान रहे कि इसके चलते आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। यदि आप किसी कार्य विशेष के लिए ऋण अथवा किसी व्यक्ति विशेष से धन उधार लेने के लिए प्रयासरत हैं तो आपकी इन कोशिशों को झटका लग सकता है। आपके अपने भी आर्थिक मदद के बदले कोई बड़ा काम करवाने की शर्त आपके सामने रख सकते हैं।

सप्ताह के मध्य में आपको लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर अचानक निकलना पड़ सकता है। यात्रा के दौरान अपको अपनी सेहत और सामान का खूब ख्याल रखने की आवश्यकता बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह के उत्तरार्ध में कुछेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको लोगों की छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचते हुए अपने लक्ष्य पर फोकस करना उचित रहेगा। रिश्ते-नाते को बेहतर बनाने के लिए इस सप्ताह कन्या राशि के जातकों को बहुत कूल रहने की आवश्यकता रहेगी। यदि आप वाणी और व्यवहार से विनम्र बने रहते हैं तो आप विरोधियों पर भी काबू पाने में कामयाब हो जाएंगे। कुल मिलाकर आपकी बात और व्यवहार से ही रिश्ते बनेंगे और बिगड़ेंगे। प्रेम संबंध में दिखावा करने से बचें और बहुत सोच-समझकर इससे जुड़ा कोई फैसला लें।

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश जी की दूर्वा चढ़ाकर पूजा तथा गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लिए हुए है। इस सप्ताह सौभाग्य आपके जीवन में दस्तक देता हुआ नजर आएगा। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति का सपना पूरा हो सकता है तो वहीं व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपेक्षित लाभ होगा। कारोबार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होती हुई नजर आएंगी। हालांकि पार्टनरशिप में व्यवसाय करने वाले लोगों को आंख मूंदकर किसी पर भरोसा करने की भूल करने से बचना होगा अन्यथा उनके लाभ के प्रतिशत में कमी आ सकती है। इस सप्ताह यदि आप व्यावसायिक रिश्तों को सूझबूझ से निभाने की कोशिश करते हैं तो आपको अपेक्षा से अधिक लाभ की प्राप्ति संभव है। जिन लोगों का कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है, उन्हें सप्ताह के उत्तरार्ध तक बड़ी राहत मिल सकती है।

इस सप्ताह आपके विरोधी आपसे समझौता करने की पहल कर सकते हैं। भूमि-भवन से जुड़े विवाद को दूर करने के लिए कोई प्रभावी व्यक्ति काफी मददगार साबित होगा। रिश्ते-नाते की दृष्टि से भी यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ रहने वाला है। यदि आप सिंगल हैं तो आपके जीवन में किसी मनचाहे व्यक्ति का प्रवेश संभव है। शादी-विवाह में आ रही अड़चनें दूर होंगी। वहीं पहले से शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। लव लाइफ शानदार बनी रहेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध परिवार संग हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की पूजा में चालीसा का पाठ करें। शुक्रवार के दिन कन्याओं को सफेद मिठाई खिलाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक है। इस सप्ताह आपको अपने सोचे हुए कार्यों को समय से पूरा करने और उसमें अपेक्षित सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा। इस सप्ताह आपको दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय अपने कार्यों को खुद ही पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह पास के फायदे में दूर का नुकसान करने तथा अपने शुभचिंतकों की सलाह को इग्नोर करने से बचना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर और जूनियर दोनों को मिलाकर चलने की आवश्यकता है तो वहीं व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार से जुड़ा बड़ा फैसला लेने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए।

इस सप्ताह आपको बाजार में अपनी साख को बनाए रखने के लिए प्रतिस्पर्धियों से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। आय के मुकाबले खर्च की अधिकता के चलते आर्थिक दृष्टि से भी यह सप्ताह चुनौती भरा रहने वाला है। ऐसे में सप्ताह की शुरुआत से ही धन का प्रबंधन करके चलना उचित रहेगा। प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं। यदि किसी के सामने आप अपने प्रेम का प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो सकारात्मक उत्तर के लिए आपको उचित समय का इंतजार करना चाहिए। चुनौती भरे समय में आपका लव अथवा लाइफ पार्टनर आपका मददगार साबित होगा। इस सप्ताह मौसमी बीमारी को लेकर सतर्क रहें। 

उपाय : प्रतिदिन श्री हनुमान जी की पूजा में चालीसा का सात बार पाठ करें तथा मंगलवार के दिन बजरंग बली को भगवा रंग की ध्वजा चढ़ाएं।

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ साबित होने जा रहा है। इस सप्ताह आपको स्वजनों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। नतीजतन, सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग प्राप्त होगा। बेरोजगार लोगों को मनचाहे रोजगार की प्राप्ति संभव है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में लाभ की प्राप्ति होगी। कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा शुभ साबित होगी। यदि आप पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं तो भागीदार के साथ संबंध मजबूत होंगे और कारोबार का विस्तार होगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। परीक्षा के परिणाम आपकी अपेक्षा के अनुकूल ही आएंगे।

सप्ताह के मध्य में अचानक किसी पर्यटन अथवा धार्मिक स्थल की यात्रा संभव है। इस सप्ताह विदेश से जुड़े कार्य करने वालों के विशेष सफलता और लाभ की प्राप्ति संभव है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल साबित होगा। किसी कार्य विशेष को पूरा करने में आपको भाई-बहनों का पूरा सहयोग और समर्थन हासिल होगा। आप भी अपने संबंधों को मजबूती प्रदान करने के लिए अपनी तरफ से भरसक प्रयास करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।

उपाय: प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं और भगवान श्री विष्णु की पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। इस सप्ताह आपको न सिर्फ करियर-कारोबार में बल्कि निजी रिश्तों में कठिनाई का अनुभव करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में भूमि-भवन से जुड़े विवाद को सुलझाने के लिए आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। संपत्ति से जुड़े विवाद के चलते स्वजनों के साथ मतभेद होने की आशंका है। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह अपने कार्य किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की गलती नहीं करनी चाहिए अन्यथा बना-बनाया काम भी बिगड़ सकता है।

व्यवसाय से जुड़े लोगों को अनुचित तरीके से लाभ कमाने से बचना चाहिए। भूलकर नियम-कानून को तोड़ने की गलती न करें। सप्ताह के मध्य में अचानक से कुछेक बड़े खर्च सामने आ सकते हैं, जिसे पूरा करने के लिए आपको धन भी उधार लेना पड़ सकता है। इस सप्ताह रिश्ते-नाते को बेहतर बनाने के लिए आप अपनी तरफ से हर संभव कोशिश करेंगे लेकिन आपको समझना होगा कि आप किसी को कहते क्या हैं और उस तक पहुंचता क्या है। किसी भी गलतफहमी को दूर करने के लिए विवाद की बजाय संवाद का सहारा लें। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और रिश्ते की मर्यादा बनाए रखें। सप्ताह के उत्तरार्ध में जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद होने की आशंका है।

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की साधना में रुद्राष्टकं का पाठ करें तथा शनिवार के दिन पीपल के नीचे आटे से बना चौमुखा दीया जलाएं।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ साबित होने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में किसी बड़े मनोरथ के पूर्ण होने पर घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। इस सप्ताह आपको कुछ मामलों में अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। भूमि-भवन एवं वाहनादि का सुख प्राप्त होगा। आपके द्वारा लिए गये निर्णय सही साबित होंगे। कार्यक्षेत्र, समाज और परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाही सफलता मिल सकती है। उच्च शिक्षा के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे।

सप्ताह के मध्य में अचानक कहीं से अटका धन मिल सकता है। इस दौरान सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों से नजदीकियां बढ़ेंगी। आपके भीतर आत्म विश्वास बढ़ेगा और आप किसी नई योजना पर काम करने की दिशा में कदम आगे बढ़ा सकते हैं। हालांकि कोई भी बड़ा कदम आगे बढ़ाने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना उचित रहेगा। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह के उत्तरार्ध का समय अत्यधिक शुभ साबित होगा। इस दौरान आपकी बाजार में साख बढ़ेगी। समाज सेवा से जुड़े क्षेत्रों में कार्य करने वालों को विशेष सम्मान से नवाजा जा सकता है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत शुभ साबित होगा। इस सप्ताह आपके इष्टमित्र, रिश्तेदार एवं घर-परिवार के सदस्य काफी मददगार साबित होंगे। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मधुर बने रहेंगे। लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में चालीसा का सात बार पाठ करें।

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदायक साबित होगा। इस सप्ताह आपको कुछेक चीजों को पाने के लिए अपने नियम और सिद्धांत से समझौता करना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपकी मेहनत का फल अपेक्षा से कम मिलेगा। जिसके चलते आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। इस दौरान साथी-संगी और परिजनों की मदद भी बामुश्किल मिल पाएगी। यदि आप पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं तो आपको बेहद सधे हुए कदमों के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है। भूलकर भी कारोबार को दूसरे के भरोसे छोड़ने की गलती न करें। इस सप्ताह बेवजह की चीजों धन खर्च न करें अन्यथा बाद में आपको आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

सप्ताह के मध्य में आपको सेहत संबंधी कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। इस दौरान अपना खानपान और दिनचर्या सही रखें। मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने वरिष्ठ एवं शुभचिंतकों की सलाह की अनदेखी करने से बचना चाहिए अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। निजी रिश्तों को बेहतर बनाए रखने के लिए स्वजनों के साथ संवाद बनाए रखें। प्रेम संबंध में गलतफहमियां पैदा होने के चलते आपसी रिश्तों में खटास आ सकती है। दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करें तथा उसके लिए थोड़ा समय जरूर निकालें।

उपाय: प्रतिदिन हल्दी अथवा केसर का तिलक लगाएं तथा भगवान श्री विष्णु की पूजा में नारायण कवच का पाठ करें।

Subscribe to our Newsletter

To Recieve More Such Information Add The Email Address ( We Will Not Spam You)

Share this post with your friends

Leave a Reply

Related Posts

jai maa karni

कौन है श्री करणी माँ और क्यों इनके मंदिर में चलते है भक्त पैर घसीट कर,जाने माँ करणी से जुडी हर बात!!

कौन है श्री करणी माँ और क्यों इनके मंदिर में चलते है भक्त पैर घसीट कर,जाने माँ करणी से जुडी हर बात!!

Sarswati maa

कैसे हुई माँ सरस्वती की उत्पत्ति, कौन है माँ सरस्वती का वाहन?जाने ज्ञान की देवी माँ सरस्वती से जुड़ी हर बात!!

कैसे हुई माँ सरस्वती की उत्पत्ति, कौन है माँ सरस्वती का वाहन?जाने ज्ञान की देवी माँ सरस्वती से जुड़ी हर बात!!

Shree vishnu avtaar

कब-कब लिया भगवान श्री विष्णु ने धरती पर दुष्टों का संहार करने के लिए अवतार,जाने भगवन विष्णु से जुड़ी रोचक बातें!!

कब-कब लिया भगवान श्री विष्णु ने धरती पर दुष्टों का संहार करने के लिए अवतार,जाने भगवन विष्णु से जुड़ी रोचक बातें!!